कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच बोले जयराम रमेश, “हाथी जाग गया है, हाथी आगे बढ़ रहा है”


कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर जयराम रमेश ने यह बात कही है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने विपक्षी एकता को लेकर रीजनल पार्टियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘हाथी जाग’ रहा’ है. उनका इसारा 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष की ओर से क्षेत्रीय दलों का प्रतिनिधित्व की ओर था. कांग्रेस नेता जयराम रमेश का यह बयान उस समय आया है, जब क्षेत्रीय दलों ने कांग्रेस के नेतृत्व में रैली करने का फैसला लिया है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कांग्रेस के कई राज्यों में नेतृत्व पर सवाल  उठाए हैं.

यह भी पढ़ें

उन्होंने एक दिन पहले कहा, “कांग्रेस को उन सीटों पर लड़ना चाहिए जहां उसका सीधा मुकाबला बीजेपी से है, लेकिन जहां भी क्षेत्रीय दल मजबूत हों, जैसे कि बिहार में, उसे हमें ड्राइविंग सीट पर बैठने देना चाहिए.” जयराम रमेश ने सोमवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर एक संवाददाता सम्मेलन में जोर देकर कहा कि विपक्षी एकता का मतलब “कांग्रेस को कमजोर करना नहीं है”. उन्होंने कहा, ”हमारे सहयोगियों को भी यह समझना चाहिए कि हम खुद को और कमजोर नहीं होने देंगे.”

उन्होंने दावा किया, “मुझे खुशी है कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद, सभी ने देखा कि हाथी जाग गया है, हाथी आगे बढ़ रहा है और सभी दल देख रहे हैं कि कांग्रेस क्या कर रही है.” उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के सहयोगी बयान देंगे, उन्होंने कहा, “एक मजबूत कांग्रेस विपक्षी एकता का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है.” भारत जोड़ो यात्रा के लिए, “विपक्षी एकता के लिए नहीं है, यह कांग्रेस को मजबूत करने के लिए है,” उन्होंने कहा. कांग्रेस कहती रही है कि अन्य दलों या नागरिक समाज समूहों के किसी भी व्यक्ति को इसमें शामिल होना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें :  

तेलंगाना : सिंकदराबाद के ई-स्कूटर शोरूम में आग लगने से 8 की मौत



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.