कानून मंत्री किरेन रिजिजू और CJI चंद्रचूड़ ‘यंग लुक्स’ पर एक इवेंट में मज़ाक करते आए नजर


51 साल के रिजिजू जो खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में युवा मंत्रियों में से एक हैं ने ट्वीट कर कहा, “मुझे यकीन है, कोई भी भारत के मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ के युवा दिखने के बारे में विवाद नहीं करेगा.”

मुख्य न्यायाधीश, जो 63 वर्ष के हैं, ने दावा किया कि वह “युवा दिखने वाले” विभाग में “ढोंगी” हैं. 

  

जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा, “थोड़ी देर पहले गूगल सर्च करने पर मुझे एहसास हुआ कि जब कानून मंत्री का जन्म हुआ था तब मैं 12 साल का था. इसलिए यह मेरे कहने को सही ठहराएगा कि मैं एक बहुरूपिया हूं. वो युवा की श्रेणी में आता है.” ये सुनकर वहां मौजूद दर्शक हंस पड़े. 

इस पर कानून मंत्री रिजिजू ने अड़ते हुए कहा कि वो अपनी जन्म तिथि के बारे में “कोई स्पष्टीकरण नहीं देंगे”. 

कानून मंत्री ने कहा, “वे मेरी जन्म तिथि देखते हैं. मुझे अपनी जन्म तिथि के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं देना है. इसलिए रिकॉर्ड में जो है उसे रहने दें. मैं उसे चुनौती नहीं दूंगा.” गौरतलब है कि मंत्री के फिटनेस ने सोशल मीडिया पर कई सकारात्मक टिप्पणियां हासिल की हैं.

रिजिजू ने आगे कहा, “जब कोई मुझे युवा दिखने वाला कानून मंत्री कहता है तो अच्छा लगता है. स्वाभाविक रूप से, कौन युवा नहीं कहलाना चाहेगा? लेकिन हाल के दिनों में मुझे जो सबसे बड़ी खुशी मिली है, वह यह है कि भारत के मुख्य न्यायाधीश वास्तव में युवा दिख रहे हैं.” 

गौरतलब है कि न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने इस सप्ताह की शुरुआत में भारत के 50वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. शपथ लेने के बाद मीडिया को दिए अपने पहले बयान में उन्होंने कहा कि “आम नागरिक की सेवा करना” उनकी प्राथमिकता है.

       

यह भी पढ़ें –

पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर बड़ा हादसा: एक दूसरे से भिड़ीं 48 गाड़ियां, राहत-बचाव कार्य शुरू – रिपोर्ट

गुजरात चुनाव : पीएम मोदी ने गांधीनगर में बीजेपी के खास नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की

Featured Video Of The Day

तमिलनाडु : CM स्टालिन चेन्नई में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुए शामिल





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *