कुमारस्वामी ने हैदराबाद में KCR से की मुलाकात, राष्ट्रीय राजनीति पर हुई चर्चा


बैठक केसीआर के सरकारी अवास प्रगति भवन में दोपहर के भोजन पर हुई. 

हैदराबाद :

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव से यहां मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात के चंद्रशेखर राव (केसीआर) द्वारा राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कोशिशों के बीच हुई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक केसीआर के सरकारी अवास प्रगति भवन में दोपहर के भोजन पर हुई. 

यह भी पढ़ें

यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, कुमारस्वामी और राव के बीच तेलंगाना के विकास, क्षेत्रीय पार्टियों की राष्ट्रीय राजनीति में भूमिका और मौजूदा स्थितियों में केसीआर को राष्ट्रीय राजनीति में क्या भूमिका निभानी चाहिए और अन्य राष्ट्रीय राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई. जनता दल (सेक्युलर) के नेता कुमारस्वामी ने टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और तेलंगाना सरकार में मंत्री के.टी.रामाराव से भी मुलाकात की. 

कुमारस्वामी ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘ बैठक के दौरान हमने अहम राष्ट्रीय मुद्दों के अलावा कर्नाटक और तेलंगाना के मुद्दों पर भी चर्चा की. मैं के.टी. रामाराव द्वारा किए गए अतिथि सत्कार से अभिभूत हूं.” इधर, सीएम केसीआर ने कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी को बताया कि उन पर राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने और तेलंगाना का नेतृत्व करने का दबाव बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि जिलों के दौरों के दौरान हर जगह जनसभाओं में लोग जय-जयकार और नारों के साथ सांप्रदायिक भाजपा और मोदी के जनविरोधी और निरंकुश रवैये के खिलाफ अपना समर्थन दिखा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि विकास की राह पर चल रहे तेलंगाना में लगातार समस्या खड़ी करने वाली बीजेपी का लोग विरोध कर रहे हैं. सीएम केसीआर ने कहा कि गांव स्तर, जिला और राज्य स्तर के अध्यक्षों और सचिवों के अपने स्वयं के टीआरएस पार्टी के नेता भी एक राष्ट्रीय पार्टी की स्थापना के लिए संकल्प कर रहे हैं.

गौरतलब है कि राव ने हाल में बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और ‘‘ बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) मुक्त भारत”का आह्वान किया था. उन्होंने देश की कई समस्याओं के लिए बीजेपी की केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. इस साल मई में राव ने जद(एस) अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवेगौड़ा से बेंगलुरु स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी. 

यह भी पढ़ें – 

‘सर्वे आने के बाद मोदी जी की नींद उड़ गई है’, AAP पवक्ता आतिशी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

…जब तमिलनाडु की महिलाओं ने राहुल गांधी के सामने रखा शादी का प्रस्ताव, कुछ ऐसा आया रिएक्शन

VIDEO: रूस-यूक्रेन युद्ध : यूक्रेन के कई इलाके से रुसी सेना पीछे हटने को मजबूर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.