गुजरात में सरकार बना दो, 1 मार्च से मुफ्त बिजली मिलेगी : अरविंद केजरीवाल


(*1*)

गुजरात दौरे पर अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं. अहमदाबाद में ऑटो रिक्शा चालकों के साथ संवाद के दौरान ऑटो रिक्शा वाले ने अरविंद केजरीवाल को अपने घर खाने पर आमंत्रित किया और कहा कि आप पंजाब में एक ऑटो वाले के कहने पर उनके घर खाना खाने गए थे. ये वीडियो मैंने सोशल मीडिया पर देखी थी. क्या आप मेरे साथ खाना खाने आएंगे. केजरीवाल ने कहा- हां, आज शाम को आते हैं. 

यह भी पढ़ें

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में AAP की सरकार बना दीजिये, अच्छा और फ्री इलाज देंगे. इनके घर में कोई बीमार हो जाए तो लंदन अमेरिका जाकर इलाज कराते हैं और हम सरकारी अस्पताल में फ्री इलाज करें तो फ्री रेवड़ी का आरोप लगाते हैं. सब महंगाई से परेशान हैं, अगर इलाज फ्री हो जाए, बिजली फ्री हो जाए तो राहत मिलेगी? दिल्ली पंजाब में बिजली मुफ्त है. गुजरात में सरकार बना दो 1 मार्च से मुफ़्त बिजली मिलेगी. जनता को फ्री बिजली से इनको मिर्ची लगती हैं. जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त लेने दो बेशर्मो. 18 साल से अधिक उम्र की महिला को हर महीने 1000 रुपए की आर्थिक मदद लेकिन कई भाई बैठे हैं तो बहन के 1000 रुपये से दारू मत पी लेना. अगर घर में 3 बेटी हैं तो 3000 रुपये प्रति महीने मिलेगा.

अहमदाबाद में ऑटो चालकों के साथ संवाद में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ताकतवर पार्टी है, उन्होंने पूरे देश को डरा रखा. खास तौर से मीडिया वालों को. हमारे साथ जनता है, सारे लोग फोन निकालो और मेरे भाषण की रिकॉर्डिंग करके व्हाट्सप्प पर भेज दो. 27 साल से भाजपा का गुजरात में शासन है. क्या कभी भाजपा के मुख्यमंत्री ने आमने-सामने बैठकर आपसे बातचीत की या किसी ऑटो वाले के घर खाना खाया? दिल्ली में हमारी सरकार ने कोरोना लॉक डाउन के दौरान डेढ़ लाख ऑटो वालों के बैंक अकाउंट में दो बार 5 हजार रुपये भेजे. 

केजरीवाल ने आगे कहा कि कितने लोग सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाते हैं? सरकारी स्कूल में पढ़ाई कैसी है? गुजरात के सरकारी  स्कूल का बुरा हाल है. मजबूरी में सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जाता है. अच्छी शिक्षा दूंगा तो ऑटो वाले का बच्चा डॉक्टर इंजीनियर बनेगा. केजरीवाल के लिए कहते हैं कि फ्री रेवड़ी बांट रहा है. सबको फ्री शिक्षा चाहिए. इनके बच्चे विदेश में पढ़ते हैं और हमारी फ्री शिक्षा पर सवाल उठाते हैं. इनको वोट देने से फायदा नहीं हैं, आपके बच्चे बर्बाद होंगे, हमें वोट दोगे तो आबाद होंगे.


 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.