चीन में फैक्ट्री में आग लगने से 36 लोगों की मौत, दो लापता : रिपोर्ट


चीन में एक संयंत्र में आग लगने से छत्तीस लोगों की मौत हो गई. (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य चीन (Central china) में एक संयंत्र में आग लगने से छत्तीस लोगों की मौत हो गई और दो लोग लापता हैं. राज्य की मीडिया ने मंगलवार को स्थानीय अधिकारियों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ (information company Xinhua) ने अधिक विवरण साझा किए बिना बताया, “आग सोमवार दोपहर मध्य चीन के हेनान प्रांत के आन्यांग शहर में एक संयंत्र में लगी.” आग लगने की सूचना के बाद नगर पालिका अग्निशमन दल ने तुरंत घटनास्थल पर बल भेजा. सार्वजनिक सुरक्षा, आपातकालीन प्रतिक्रिया, नगरपालिका प्रशासन, और बिजली आपूर्ति इकाइयां आपातकालीन संचालन और बचाव कार्य करने के लिए एक ही समय में घटनास्थल पर पहुंचीं.

यह भी पढ़ें

घटना में मृतकों और लापता लोगों के अलावा, दो चोटिल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने कहा कि “आपराधिक संदिग्धों” को आग लगने के मामले में हिरासत में ले लिया गया है. बता दें कि कमजोर सुरक्षा मानकों और उन्हें लागू करने वाले अधिकारियों के भ्रष्टाचार के कारण चीन में औद्योगिक दुर्घटनाएं आम हैं. इसके पहले जून में शंघाई में एक रासायनिक संयंत्र में विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया था. वहीं पिछले साल, केंद्रीय शहर शियान में एक गैस विस्फोट में 25 लोगों की मौत हो गई थी और कई इमारतें मलबे में तब्दील हो गईं थीं.

मार्च 2019 में, शंघाई से 260 किलोमीटर (161 मील) की दूरी पर स्थित यानचेंग में एक रासायनिक कारखाने में विस्फोट हुआ, जिसमें 78 लोग मारे गए थे और कई किलोमीटर के दायरे में घर तबाह हो गए थे. वहीं चार साल पहले, उत्तरी तियानजिन में एक रासायनिक गोदाम में एक विशाल विस्फोट में 165 लोग मारे गए थे, जो चीन की सबसे खराब औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक थी.

ये भी पढ़ें : 

दिल्‍ली दंगों पर केजरीवाल एक लफ्ज नहीं बोले : BJP पर भी भड़के हारून युसूफ

       

Featured Video Of The Day

भारतीय सेना का असम के गुवाहाटी में ऑपरेशनल प्रदर्शन

(*36*)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *