पंजाब को पर्यटन के केंद्र के तौर पर विकसित करने के लिए सरकार प्रतिबद्धः मंत्री


मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश के लोगों की आशाओं पर खरी उतरेगी.

नई दिल्ली:

पंजाब के पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र की संभावनाओं का पता लगा इसे पर्यटन के केंद्र के तौर पर विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है. पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले, निवेश प्रोत्साहन, श्रम एवं शिकायत निवारण संबंधी कैबिनेट मंत्री मान ने दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे 41वें भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला-2022 में पंजाब दिवस समारोह के अवसर पर पंजाब पैविलियन का उद्घाटन किया.

यह भी पढ़ें

इस अवसर पर पत्रकारों के साथ बात करते हुए मान ने कहा कि पंजाब के पर्यटन क्षेत्र की पूरी संभावनाओं को उजागर करने और इसके प्रचार के लिए विशेष एप तैयार किया जायेगा. उन्होंने कहा कि पंजाब की सभी ऐतिहासिक और सांस्कृतिक इमारतों को और अधिक विकसित किया जाएगा व सैलानियों की सुविधा के लिए पर्यटन परिवहन नेटवर्क को मज़बूत किया जाएगा.

मान ने बताया कि भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के दौरान पंजाब के उत्पादों को भरपूर सराहना मिली है और पंजाब के उत्पादों को और अधिक प्रचारित करने के लिए संजीदगी से प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश के लोगों की आशाओं पर खरी उतरेगी.

       

इसके बाद मंत्री ने पंजाब पैविलियन में विभिन्न विभागों और संस्थानों जैसे मार्कफेड, वेरका, पीएसआईईसी, इनवैस्ट पंजाब, पंजाब पर्यटन एवं सांस्कृतिक विभाग, विज्ञान प्रौद्योगिकी, टेक्नोलॉजी एवं पर्यावरण विभाग, पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पंजाब कृषि विश्वविद्यालय लुधियाना द्वारा स्थापित स्टॉलों का दौरा किया. पंजाब दिवस समारोह के अवसर पर नूरां बहनों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

Featured Video Of The Day

सिटी सेंटर : मुंबई में नहीं थम रहा खसरे का प्रकोप, अब तक 13 बच्‍चों की मौत 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *