फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट को लेकर गरमायी महाराष्ट्र की राजनीति, विपक्ष ने शिंदे सरकार पर बोला हमला


मुंबई:

फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट के गुजरात जाने पर महाराष्ट्र की राजनीति गर्म है. विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला बोला है. नेताओं ने एकनाथ शिंदे सरकार से पूछा है कि हज़ारों युवाओं को रोजगार देने वाला प्रोजेक्ट गुजरात कैसे चला गया? पूर्व मंत्री और शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे और एनसीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिंदे सरकार पर हमला बोला है. आदित्य ठाकरे ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे सरकार फॉक्सकॉन के साथ करार करीब करीब पूरा कर चुकी थी. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी एमवीए सरकार इसे अंतिम चरण में लायी थी. लेकिन वर्तमान शासन संभावित निवेशकों का विश्वास गंवा बैठा इसलिए ऐसी बड़ी परियोजनाएं यहां नहीं आ रही हैं.”

यह भी पढ़ें

वहीं  पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता बालासाहब थोराट ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य में फॉक्सकॉन का सेमीकंडक्टर संयंत्र लगाने पर चर्चा लगभग पूरी हो गयी थी लेकिन कुछ ऐसी ‘बेईमानी’ हुई जिससे कंपनी ने संयंत्र की जगह गुजरात स्थानांतरित कर ली.

एमएनएस नेता राज ठाकरे ने भी ट्वीट कर फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट गुजरात में जाने पर दुख जताते हुए जांच की मांग की है. वहीं बीजेपी नेता आशीष शेलार ने ट्वीट कर महाविकस आघाड़ी सरकार को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए पूछा है कि तत्कालीन सरकार ने फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट को गुजरात में जाने से रोकने के लिए  गुजरात सरकार से अच्छा पैकेज क्यों नही दिया?

ये भी पढ़ें –



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.