ब्रिटेन की प्रधानमंत्री के रूप में Liz Truss के पहले भाषण के दौरान प्रदर्शन


कंजर्वेटिव पार्टी का चार दिवसीय सम्मेलन बुधवार को समाप्त हो गया.

लंदन,  :

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री के रूप में बर्मिंघम (Birmingham) में कंजर्वेटिव पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में लिज ट्रस (Liz Truss) के पहले भाषण के दौरान ग्रीनपीस के प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को पार कर सम्मेलन की जगह तक पहुंच गए. गौरतलब है कि ट्रस पिछले महीने ही पार्टी की नेता चुनी गई हैं और आज वह पार्टी के प्रमुख सदस्यों को संबोधित कर रही थीं. लेकिन भाषण के शुरुआती कुछ मिनटों के बाद दो महिला प्रदर्शनकारियों को बैनर पकड़े देखा गया जिस पर लिखा था ‘‘इसके लिए किसने वोट दिया है?”

यह भी पढ़ें

हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस प्रदर्शन को ‘‘विकास विरोधी गठजोड़” करार देते हुए नजरअंदाज कर दिया और करों में कमी करने तथा विकास जारी रखने के अपने एजेंडे को दोहराया. ट्रस ने कहा, ‘‘जैसा कि पिछले कुछ सप्ताह में दिखा है, यह मुश्किल होगा. जब भी बदलाव होता है, बाधाएं भी आती हैं.”

पार्टी सदस्यों की तालियों के बीच ट्रस ने कहा, ‘‘सभी इसके पक्ष में नहीं होंगे. लेकिन इसके परिणामस्वरूप सभी को लाभ होगा… विकसित होती अर्थव्यवस्था और बेहतर भविष्य, हमारी अर्थव्यवस्था के लिए मेरी तीन प्राथमिकताएं हैं… विकास, विकास और विकास.” कंजर्वेटिव पार्टी का चार दिवसीय सम्मेलन बुधवार को समाप्त हो गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP RSS Plugin on WordPress