राजस्थान में CM बदलने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने रविवार को जयपुर में बुलाई विधायक दल की बैठक


नई दिल्ली:

राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों के बीच कांग्रेस पार्टी ने रविवार को जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान प्रभारी अजय माकन भी मौजूद रहेंगे. विधायक दल की इस बैठक में राज्य का अगला सीएम कौन होगा इसपर फैसला लिया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार फिलहाल इस रेस में सचिन पायलट का नाम सबसे आगे चल रहा है लेकिन विधायक दल की बैठक से पहले किसी नाम पर साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. कांग्रेस पार्टी ने जयपुर में होने वाले इस बैठक को लेकर ट्वीट भी किया है.

यह भी पढ़ें

पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने शनिवार रात को ट्वीट किया कि कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन को जयपुर में होने वाली इस विधायक दल की बैठक के लिए ऑब्जर्वर और इंचार्ज बनाया है. विधायक दल की यह बैठक रविवार शाम 7 बजे शुरू होगी.

खास बात ये है कि अशोक गहलोत जो फिलहाल राज्य के मुख्यमंत्री हैं, कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में पार्टी की ‘एक व्यक्ति एक पद’ के नियम के तहत उन्हें राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद छोड़ना होगा. इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा था कि वह निश्चित रूप से कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. गहलोत ने यह भी कहा था कि उनके कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने की सूरत में उनके उत्तराधिकारी को लेकर कोई भी फैसला पार्टी की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा किया जाएगा.

पार्टी में एकता पर जोर देते हुए गहलोत ने कहा था कि चाहे जो भी चुनाव जीते, कांग्रेस को सभी स्तरों पर मजबूत करने के लिए उन सभी को साथ मिलकर काम करना होगा.

कांग्रेस के नेतृत्व के संदर्भ में राहुल गांधी के ‘एक व्यक्ति, एक पद’ वाले बयान और चुनाव जीतने की सूरत में मुख्यमंत्री के रूप में उनके संभावित उत्तराधिकारी के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा था कि मौजूदा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजस्थान में पार्टी मामलों के प्रभारी अजय माकन इस संबंध में फैसला लेंगे.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *