सड़क पर अचानक फटा सीवर, काफी ऊंचाई तक उछला पानी, जैसे आ गई बाढ़, खौफनाक नज़ारा देख डर गए लोग


सड़क पर अचानक फटा सीवर, काफी ऊंचाई तक उछला पानी, जैसे आ गई बाढ़

संयुक्त राज्य अमेरिका के शिकागो (Chicago) में रविवार को भारी बारिश (Heavy rain) हुई, जिससे विंडी सिटी में घरों और सड़कों पर पानी भर गया. द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शहर में लगभग 5 इंच बारिश दर्ज की गई थी, जिसकी वजह से जल्द ही सड़कों पर बाढ़ और हर जगह नालियां ओवरफ्लो होने लगीं.

यह भी पढ़ें

शिकागो से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक सीवर में एक बड़ा विस्फोट होता दिख रहा है. जो सड़क के बीच में एक विशाल गीजर की तरह फटकर बाहर आ गया. जिससे सड़क पर हर तरह अचानक आई बाढ़ की तरह पानी ही पानी भर गया.

यह क्लिप सबसे पहले फेसबुक यूजर रशीदा त्रेइमामा द्वारा ऑनलाइन पोस्ट की गई थी, जिसे रविवार को लॉरेंस और पुलास्की क्षेत्र में रिकॉर्ड गया था. तब से ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है.

देखें Video:

शिकागो के एक मूल निवासी ने इस भयावह नजारे पर कमेंट करते हुए ट्विटर पर लिखा, “घंटों से बारिश हो रही है. ड्रेनेज सिस्टम चरमरा गया. यह जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न मुद्दों के लिए नहीं बनाया गया है.”

वीडियो में कैप्चर किए गए सीवर फटने की व्याख्या करने के प्रयास में, पूर्वोत्तर ओहियो क्षेत्रीय सीवर जिला, जो क्षेत्र में अपशिष्ट जल और तूफानी जल प्रबंधन की देखभाल करता है, ने ट्वीट किया, “यह एक संयुक्त सीवर ब्लास्ट है, जब सिस्टम के दौरान दबाव और शक्ति होती है पहले से ही क्षमता पर इस तरह के गीजर पैदा कर सकते हैं.”

दृश्यों ने लोगों को शहर के बुनियादी ढांचे की आलोचना करने के लिए भी प्रेरित किया, जो इस तरह की तीव्र मौसम की घटनाओं को संभालने के लिए तैयार नहीं था. इस विचार को प्रतिध्वनित करते हुए, एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “बुनियादी ढांचे के रखरखाव में कमी आ रही है.” एक अन्य शख्स ने कमेंट किया, “यह शहर जलवायु परिवर्तन के लिए इतना तैयार नहीं है.”

‘देल्‍ही क्राइम मेरी प्रोफेशनल लाइफ का टर्निंग प्‍वाइंट’: शेफाली शाह ने NDTV से कहा





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.