‘सुना है कि सोनिया गांधी को अपना PM प्रत्याशी बना रही है BJP…’ : अरविंद केजरीवाल का तंज


उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा हार रही है. वे मेधा पाटकर या किसी और का भी नाम ले सकते हैं. उन्हें बताएं कि जनता जानना चाहती है कि उन्होंने विगत 27 सालों में क्या किया है और अगले पांच साल के लिए उनकी क्या योजना है.”

उल्लेखनीय है कि आप ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पाटकर को टिकट दिया था. भाजपा पाटकर पर नर्मदा बांध परियोजना का विरोध कर गुजरात के लोगों के हितों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाती रही है.

केजरीवाल ने कहा, ‘‘ मैंने सुना है कि भाजपा (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी के बाद सोनिया गांधी को अपना प्रधानमंत्री प्रत्याशी बना रही है. क्या मेरे सवाल पूछने का साहस है. मैं जानता हूं कि आप (यह सवाल पूछने को लेकर) भयभीत महसूस करते हो. अगले संवाददाता सम्मेलन में, उनसे पूछिए कि केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि आप सोनिया गांधी को मोदी का उत्तराधिकारी और प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार बना रहे हैं और इस बारे में आपको क्या कहना है? ”

‘आप’ नेता ने कहा, ‘‘वे जानते हैं कि उन्होंने पिछले 27 साल में कुछ नहीं किया है और उनके पास अगले पांच साल के लिए कोई योजना नहीं है. मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि वे क्यों विरोध करते हैं जब मैं कहता हूं कि गुजरात के लोगों को मुफ्त बिजली देना चाहता हूं?”

केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ दिसंबर में गुजरात विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात का समुचित मुख्यमंत्री नहीं है और राज्य का शासन दिल्ली से चल रहा है.

केजरीवाल ने आप के मुख्यमंत्री पद प्रत्याशी के सवाल पर कहा , ‘‘किसने विजय रूपाणी को मुख्यमंत्री बनाया? किसने भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया? जनता ने उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया. उन्हें दिल्ली से (भाजपा नेतृत्व से) मुख्यमंत्री बनाया गया. इस तरह से हमारी सरकार नहीं चलेगी. हम वह करेंगे जो गुजरात की छह करोड़ जनता कहेगी.”

एक कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया था कि पंजाब की आप सरकार के पास कर्मचारियों का वेतन देने के लिए पैसे नहीं है और पार्टी करोड़ों रुपये गुजरात में विज्ञापन पर खर्च कर रही है. इसप र केजरीवाल ने कहा कि ‘‘कांग्रेस समाप्त हो चुकी है” और पत्रकारों को ‘‘उनके सवालों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.”

गुजरात पुलिस ने कथित तौर पर सुरक्षा कारणों से केजरीवाल को ऑटो रिक्शा चालक के घर रात्रि भोज पर जाने से रोका था. केजरीवाल ने दावा किया कि इस कदम का सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है बल्कि यह उन्हें जनता के बीच जाने से रोकने की कोशिश है.

उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया में किसी के पास केजरीवाल को जनता के बीच जाने से रोकने का साहस नहीं है.”

दिल्ली रवाना होने से पहले केजरीवाल ने गुजरात पुलिस से कहा कि वे भाजपा की ओर से कुछ भी गलत नहीं करें. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘गुजरात पुलिस से मेरा अनुरोध है, मैंने आपके ग्रेड वेतन और अन्य मुद्दों पर समर्थन किया. हमारी सरकार बनने पर हम निश्चित तौर पर इसे लागू करेंगे. हम आपके साथ हैं. दो महीने बचे हैं. अगर भाजपा के लोग आपसे गलत करने के लिए कहते हैं, तो इनकार कर दीजिए, भयभीत नहीं हो. भाजपा जा रही है और आम आदमी पार्टी सत्ता में आ रही है.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.