“हम खिलाड़ियों का मनोबल नहीं टूटने देंगे’’: घरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में बोले हरियाणा के सीएम


मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि केंद्र सरकार ने खिलाड़ियों की सभी चिंताओं को गंभीरता से लिया है.

चंडीगढ़:

देश के शीर्ष पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाये जाने के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ‘‘हम खिलाड़ियों का मनोबल नहीं टूटने देंगे.” मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले ही खिलाड़ियों की सभी चिंताओं को गंभीरता से लिया है और केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ को 72 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है.

यह भी पढ़ें

हम पूरा ध्यान देंगे :  मनोहर लाल खट्टर

मनोहर लाल ने कहा, ‘‘केंद्र और राज्य सरकार कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाती है, लेकिन ऐसी घटनाएं कहीं न कहीं खिलाड़ियों के मनोबल को प्रभावित करती हैं, लेकिन हम उनका मनोबल नहीं टूटने देंगे. महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और हम पूरा ध्यान देंगे.”

आरोप गंभीर और चिंताजनक : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ‘‘यह बड़े दुर्भाग्य और शर्म की बात है कि देश के गौरव हमारे खिलाड़ियों को आज सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है.” उन्होंने कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर और चिंताजनक हैं. सरकार को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.”

डब्ल्यूएफआई प्रमुख पर तत्काल कार्रवाई हो : कुमारी सैलजा

हुड्डा ने कहा कि ये सभी पहलवान देश के खिलाड़ी हैं, लेकिन राज्य सरकार को यह भी याद रखना चाहिए कि ज्यादातर खिलाड़ी हरियाणा के हैं. उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों के अधिकारों की रक्षा करना और उनके साथ खड़े होना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन इस मामले में हरियाणा सरकार की चुप्पी बेहद निराशाजनक है.” हरियाणा से कांग्रेस की एक अन्य वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सांसद एवं डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें-

अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में शीतलहर का अनुमान नहीं : मौसम विभाग

मध्य प्रदेश के मंत्री ने कहा- ”कांग्रेसी लोग बीजेपी में आ जाओ, नहीं तो मामा का बुलडोजर तैयार खड़ा”

Featured Video Of The Day

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई में ऐश्वर्या राय बच्चन, आराध्या बच्चन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *