‘हेलीकॉप्टर नहीं, बस लें’, रानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले नेताओं से की गई गुजारिश  : रिपोर्ट


महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया

लंदन:

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में दुनिया भर के कई बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. इसके लिए इन नेताओं को निमंत्रण भी भेजा गया है.  वहीं, इन नेताओं से कहा गया है कि अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बस सेवा लें. फॉरेन कॉमनवेल्थ एंड डेवलपमेंट ऑफिस के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि करीब 500 विदेशी गणमान्य लोगों के अंतिम संस्कार में शामिल होने की उम्मीद है. इसको लेकर अधिकारियों की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारियां हो रही हैं. अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो, इसको लेकर भी अधिकारी पहले से ही अलर्ट हैं, 

समाचार वेबसाइट पोलिटिको ने बताया कि उपस्थित लोगों से कहा गया है कि वे वेस्टमिंस्टर एब्बे में जहां पर अंतिम संस्कार से जुड़े कार्यक्रम होने हैं, वहां तक पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर या अपने स्वयं के वाहनों का उपयोग न करें. 

विदेशी दूतावासों को भेजे गए एक आधिकारिक प्रोटोकॉल संदेश का हवाला देते हुए कहा गया है कि लोगों को पश्चिम लंदन में एक साइट से प्राइवेट बसों द्वारा ले जाया जाएगा. 

बता दें कि ब्रिटिश इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया. बालमोराल कैसल में उन्होंने अंतिम सांस ली . ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर दुनिया भर के नेताओं ने शोक जताया है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.