Fist Personality Test: आपकी मुट्ठी में छुपी है आपकी पर्सनैलिटी, क्या आपको है पता?


Fist Personality Test: आपकी मुट्ठी में छुपी है आपकी पर्सनैलिटी

नई दिल्ली:

Fist Personality Test: पर्सनैलिटी बहुत कुछ कहती है. भले ही आप पढ़ने में अच्छे न हो, किसी बड़े पोस्ट पर न हो, लेकिन आपकी पर्सनैलिटी ऐसी है कि लोग आपके बारे में बात किए बिना नहीं रह पाते तो समझ लें कि आप लकी है. पर्सनैलिटी मसलन आपका लुक, चाल -ढाल, उठने-बैठने और बोलने-बतियाने का तरीका. यूपीएससी जैसी कई प्रवेश परीक्षाओं में पर्सनैलिटी टेस्ट होता है. इंटरव्यू लेना वाला आपके बैठने, बोलने के तरीके के साथ आपकी मुट्ठी के बंद और खुले होने पर भी ध्यान रखता है. मुट्ठी, जी हां इसमें आपकी पर्सनैलिटी छुपी होती है. आपने कभी ध्यान दिया आखिर क्यों बॉस से बात करते समय या फिर भी इंटरव्यू देते समय आपकी मुट्ठी बंद रहती है, क्यों अपनी बात रखते हुए आप अपनी सभी अंगुलियों को मुट्ठी में बंद कर लेते हैं, भला क्यों आपका अंगूठा आपकी मुट्ठी में रहता है? या आप अपना अंगूठा अपनी तर्जनी के विरोध में रखते हैं? ये सभी बातें आपकी पर्सनैलिटी को बताते हैं. आपकी मुट्ठी का आकार आपके वास्तविक व्यक्तित्व लक्षणों को प्रकट करता है. 

b9i6r0h8

Fist Personality Test: आपकी मुट्ठी में छुपी है आपकी पर्सनैलिटी

यह भी पढ़ें

RSMSSB Livestock Assistant Result 2022: राजस्थान में 1436 पदों की भर्ती के लिए लाइवस्टॉक असिस्टेंट का रिजल्ट घोषित

जब अंगूठा मुट्ठी के ऊपर रहे

यदि आपका अंगूठा मुट्ठी के ऊपर होता है इसका मतलब होता है कि आप जन्म ही लीडर है. आपमें लीडरशिप क्वालिटी है. आप बुद्धिमान हो. आप फोक्सड हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अथक प्रयास करते हैं. आप प्रतिभाशाली हैं और अपने कार्यस्थल या व्यवसाय में नया करने का हुनर रखते हैं. आप अन्य लोगों का मार्गदर्शन देने में भी अच्छे हो. आपको आमतौर पर सलाह के लिए देखा जाता है. आप दयालु और उदार भी हैं. आप एक अच्छे श्रोता हैं, शांत और बुद्धिमानी से निर्णय लेते हो. आप पूरी कोशिश करते हैं कि बाहरी परिस्थितियां आपके मन की शांति को खराब न होने दें.

जब अंगूठा सभी अंगुलियों के ऊपर हो

यदि आप अपने अंगूठे को सभी अंगुलियों के ऊपर रखते हुए मुट्ठी बांधते हो तो इसका मतलब है कि आप रचनात्मक व्यक्ति हो. आपके पास उच्च आत्म-सम्मान है. लोग आपकी ततरफ आकर्षित होते हैं. आपका आकर्षक व्यक्तित्व, मानसिकता के साथ-साथ बेहत ढंग से बातचीत भी करते हैं. आपकी ईमानदारी और बुद्धिमत्ता के लिए आपकी प्रशंसा की जाती है. आप अपनी प्रशंसा का आनंद उठाते हो. आप अभिमानी नहीं हैं, लेकिन आपमें आत्मविश्वास खूब भरा हुआ है. 

जब अंगुलियों से दबा हो अंगूठा

यदि आप अपनी सभी अंगुलियों के अंदर अपने अंगूठे से अपनी मुट्ठी बांधते हैं, तो आप अंतर्मुखी व्यक्ति हैं. आप अपनी निजता से प्यार करते हैं और अपने विचारों या भावनाओं को अपने तक ही सीमित रखते हैं. आप बेहद रचनात्मक हैं. आपके विचार आउट-ऑफ-द-बॉक्स होते हैं. आप केवल उन्हीं लोगों से जुड़ सकते हैं जो आपके जैसे हैं या जो वास्तविक कनेक्शन को महत्व देते हैं. आप आमतौर पर कम बोलते हैं और अधिक सुनते हैं. आप ऐसे लोगों के आस-पास खड़े नहीं होते जो बहुत तेज बोलते हैं. आप उन लोगों को भी पसंद नहीं करते हैं जो अपने बारे में बहुत अधिक शेखी बघारते हैं. आप उन लोगों को सबक सिखाते हैं तो आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते. आप अपने काम, रिश्तों, दोस्तों और परिवार के प्रति बहुत भावुक हैं.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्यों नहीं बन पाता दुर्घटनाओं से मुक्ति का कर्तव्य पथ ?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.