MP : साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म, पुलिस हिरासत से भागा आरोपी


भोपाल:

मध्यप्रदेश के कटनी से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. पुलिस से मिल रही जानकारी के अनुसार यहां एक साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद गांववालों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले भी कर दिया था लेकिन पुलिस की लापरवाही की वजह से आरोपी हिरासत से भाग गया. आरोपी के पुलिस की गिरफ्त से निकलने की घटना को लेकर ग्रामीणों में खासा गुस्सा है. इस घटना के खिलाफ रविवार को ग्रामीणों ने चक्काजाम भी किया. उधर, पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी युवक अमेहटा प्लांट में काम करने वाला कर्मचारी है. रविवार देर रात करीब 3 बजे आरोपी बस्ती की एक आदिवासी परिवार की बच्ची को सोते हुए उठाकर ले गया था.

यह भी पढ़ें

इसके बाद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़ित बच्ची के परिजनों को जब बच्ची घर में नहीं मिली तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू की. तलाश के दौरान घर के पास ही बच्ची रोती बिलखती मिली. बाद में पीड़ित परिजनों ने घटना की सूचना अन्य ग्रामीणों को दी. जिसके बाद ग्रामीणों ने आरोपी को दबोच लिया और बाद में उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया था. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

बता दें कि बच्चियों के साथ रेप की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ दिन पहले ऐसे ही झारखंड में गिरिडीह जिले के बिरनी थाना क्षेत्र के एक मुखिया के पति पर आठ वर्षीय एक बच्ची के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया था.पुलिस सूत्रों ने बताया था कि बिरनी प्रखंड की रहने वाली पीड़िता को धनबाद स्थित शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसएनएमएमसीएच) में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है.उन्होंने बताया था कि बच्ची से बिरनी प्रखंड के मुखिया के पति ने कथित रूप से दुराचार किया, जिसके बाद पीड़िता को गंभीर हालत में सदर अस्पताल गिरिडीह में भर्ती कराया गया, जहां हालत बिगड़ने पर एसएनएमएमसीएच रेफर कर दिया गया था.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.