Spicy, टैंगी और हेल्दी खाने का है मन तो ट्राई करें मसाला चिकन Frankie


Masala Chicken Frankie: मसाला चिकन फ्रेंकी को आसानी से घर पर बनाया जा सकता है.

खास बातें

  • स्ट्रीट फूड हर किसी का फेवरेट होता है.
  • हर राज्य के अपने पॉपुलर स्ट्रीट फूड हैं.
  • मसाला चिकन फ्रेंकी एक टेस्टी रेसिपी है.

Masala Chicken Frankie Recipe: अगर एक चीज है जिस पर हम इंडियन को बहुत गर्व है – वह है हमारा स्ट्रीट फूड. यदि आप अपने आस-पास देखें, तो आपके आस-पड़ोस के हर नुक्कड़ पर कुछ न कुछ डिलाइटफुल होगा. और ऐसा ही एक स्ट्रीट-फूड पसंदीदा है गुड ओल्ड फ्रेंकी- पराठे या रोटी से बना एक रैप और एक शानदार फिलिंग से भरा हुआ. यह अक्सर अपनी स्पेशल समानता के कारण काठी रोल के साथ कंपेयर होता है. हालांकि, फ्रेंकी महाराष्ट्र से है, जबकि काठी रोल एक बंगाली है. वे काठियों की तुलना में अधिक जूसी और कम लेयर भी होते हैं. इसलिए, यदि आप हमारी तरह फ्रैंकी के फैन हैं, तो यहां हम आपके लिए सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर द्वारा साझा की गई एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं. 

 

यह भी पढ़ें

यह रेसिपी रोटी में भरे हुए चिकन के मिश्रण से बनाई गई है. यह मसालेदार फ्लेवर से भरपूर है और बेहद सेहतमंद है. आप इस फ्रेंकी को शाम के स्नैक के रूप में या रात के खाने के लिए भी बना सकते हैं. इसे कुछ चटनी या केचप के साथ मिलाएं और इसकी अच्छाई का आनंद लें! आश्चर्य है कि इसे कैसे बनाया जाए? आइए एक नजर डालते हैं रेसिपी पर: 

Diabetes रोगियों में Blood Sugar Levels को कंट्रोल करने में मददगार है प्याज-Experts Suggest

मसाला चिकन फ्रेंकी कैसे बनाएं- How To Make Masala Chicken Frankie:

रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक नॉन स्टिक पैन में तेल गरम करें. जीरा डालें और रंग बदलने दें. प्याज़ डालें, मिलाएं और अच्छी तरह भूनें. अब इसमें बारीक कटी हरी मिर्च डालें और प्याज के पारदर्शी होने तक पकाएं.  

Foods For Weight Loss: इस रंग के फूड्स का सेवन कर तेजी से घटा सकते हैं वजन

टॉपिंग बनाने के लिए प्याज के स्लाइस को एक बर्तन में निकाल लें. कटी हुई हरी मिर्च, सिरका और नमक डालें. मिक्स करें और 10-15 मिनट के लिए अलग रख दें. उसके बाद टमाटर डालें और नरम और पल्पी होने तक पकाएं. 

इसके बाद, चिकन ब्रेस्ट को होरिजेंटल स्लाइस से आधा काट लें और हर आधे को पतली स्ट्रिप्स में काट लें. प्याज-टमाटर के मिश्रण में लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, चिकन मसाला और नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएं. दही डालें, मिलाएं और धीमी आंच पर 2-3 मिनट तक पकाएं. पूरी रेसिपी के लिए, नीचे वीडियो देखें: 

Nariyal Chutney Ke Fayde: स्वाद ही नहीं सेहत से भी भरपूर है नारियल की चटनी, यहां जानें अद्भुत फायदे





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.