UGC NET 2022 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप हुआ जारी, एडमिट कार्ड दो दिन बाद 


UGC NET 2022 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप हुआ जारी, एडमिट कार्ड दो दिन बाद 

नई दिल्ली:

UGC NET 2022: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन, नेशनल एलिजिबिलीट टेस्ट (National Eligibility Test) परीक्षा का एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दिया गया है. यूजीसी नेट परीक्षा का एग्जाम सिटी स्लिप (UGC NET 2022 Exam City Slip) यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी किया है. यूजीसी  नेट परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर से 30 सितंबर 2022 तक किया जाना है. यूजीसी द्वारा यूजीसी नेट 2022 परीक्षा (UGC NET examination) का आयोजन किया जा रहा है. यूजीसी (UGC) 20 सितंबर से यूजीसी नेट के दूसरे चरण की परीक्षा शुरू करेगा. उम्मीदवार सिटी स्लिप के माध्यम से अपने परीक्षा शहर की जांच कर सकते हैं. वहीं परीक्षा के संबंध में जानकारी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड से प्राप्त होंगे. UGC NET 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर लेकर जाना होगा. 

यह भी पढ़ें

यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET examination 2022 )में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से यूजीसी नेट एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम स्लिप को वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी. 

UGC NET 2022 Exam City Slip: डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

UGC NET 2022 के एडमिट कार्ड दूसरे चरण की परीक्षा के लिए 16 सितंबर, 2022 को जारी किए जाएंगे. यह परीक्षा देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 64 विषयों के लिए आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपनी परीक्षा शहर की पर्ची की जांच और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं.

UGC NET 2022 Exam City Slip: ऐसे करें डाउनलोड

1.सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.

2.होमपेज पर, UGC NET 2022 परीक्षा सिटी स्लिप लिंक पर क्लिक करें.

3.दिए गए लिंक के माध्यम से अपनी परीक्षा शहर की पर्ची डाउनलोड करें.

4. एक नया लॉगिन पेज खुलेगा.

5.अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज कर विवरण दर्ज करें.

6. ऐसा करने के साथ ही यूजीसी नेट परीक्षा सिटी स्लिप स्क्रीन पर दिखाई देगी.

7.इस डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंट आउट लें.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.