Video: रेस्क्यू के बाद झोले में घुसने से पहले सांप ने मारी ऐसी फूंकार मिनटों में हो गई मौत


राजस्थान में रेस्क्यू कर झोले में डाल रहे जहरीले सांप के डसने से मिनटों में मौत की नींद सो गया शख्स

Churu Rajasthan Snake Bite Video: बारिश के मौसम में अक्सर सांप बिल में कम और इंसानी बस्तियों के आस-पास ज्यादा दिखाई देने लगते हैं. इन दिनों वैसे भी कई राज्यों में बाढ़ के पानी के कारण जीव-जंतु क्या इंसानों के भी घरों का ठिकाना बदल रहा है. कई बार घरों के आस-पास मंडराने वाले कुछ सांप इतने जहरीले होते है, जिनकी एक फूंकार से ही कुछ ही मिनटों में इंसान मौत की नींद सो जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपके भी डर के मारे पसीने छूट जाएंगे.

यह भी पढ़ें

यहां देखें वीडियो

तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो राजस्थान के चुरु का बताया जा रहा है, जहां सांप पकड़ने आए एक शख्स की उसी सांप के काटने से मौत हो गई. यूं तो हमारे देश में जहरीले सांपों के काटने से हजारों लोग काल के गाल में समा जाते हैं. अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज देखने को मिल जाते हैं, जिनमें कुछ लोग सांप के साथ खेलते हुए, तो कुछ उसको छेड़ने के चलते अपनी मौत को बुलावा दे देते हैं. देखा जाए तो कई बार रेस्क्यू के बीच पूरी सावधानी ना बरतने और छोटी सी लापरवाही के कारण भी लोग अपनी जान गवां देते हैं. हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स इलाके में सांप के निकलने के बाद उसे पकड़ने आता है. इस दौरान जैसे ही वो शख्स सांप को बैग में डाल रहा होता है, तभी उसकी जरा सी चूक के कारण सांप उस पर हावी हो जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पकड़ ढीली होने पर सांप शख्स को डस लेता है, इस बीच शख्स अपना हाथ झटकते और सांप का जहर चूस कर निकालते देखा जाता है, लेकिन शायद तब तक बहुत देर हो जाती है और कुछ समय बाद शख्स मौत की नींद सो जाता है.

यह सारा मामला पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया, जिसके बाद से यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम विनोद बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि, शख्स गांव-गांव जाकर कोबरा सांप का रेस्क्यू करता था. 

* “”बच्चे की मासूमियत पर पिघला टीचर का गुस्सा, KISS करते हुए कहा ‘अब नहीं करूंगा शैतानी, पक्का’

* ‘Video:’बाइक पर पीछे सीट बेल्ट लगाकर बैठा था बैल, सड़क पर फर्राटे से दौड़ रही थी बाइक

* “‘मेले में लड़कियों ने नोचे एक-दूसरे के बाल, चले लात-घूसे, तेजी से वायरल हो रहा VIDEO

* “VIDEO: पार्टी में अचानक आ धमकी खूंखार शेरनी, जान बचाने पेड़ पर चढ़ा शख्स

देखें वीडियो-आलिया भट्ट मुंबई में हुईं स्‍पॉट, मुस्‍कुराते हुए पैपराजी को दिए पोज 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.