Video: Hyderabad’s 12-Kg Ganesh Laddoo Auctioned For Record Rs 45 Lakh


वेंकट राव सिर पर लड्डू लिए नजर आए.

हैदराबाद:

हैदराबाद के एक गणेश पंडाल में शनिवार को हुई नीलामी में भगवान गणेश पर चढ़े लड्डू की 45 लाख रुपये में निलामी हुई है. 12 किलो के लड्डू की नीलामी प्रसिद्ध बालापुर गणेश लड्डू से लगभग दोगुनी कीमत पर हुई, जो एक दिन पहले 24.60 लाख रुपये में हुआ था. 

यह भी पढ़ें

मराकाठा श्री लक्ष्मी गणपति उत्सव पंडाल के लड्डू को 44,99,999 रुपये में नीलाम किया गया, जिससे यह न केवल हैदराबाद और सिकंदराबाद में, बल्कि तेलुगु राज्यों (तेलंगाना और आंध्र प्रदेश) में लड्डू के लिए सबसे ऊंची बोली बन गई. 

बता दें कि भगवान गणेश के लिए बने लड्डू को प्रसाद के रूप में नीलाम करने की परंपरा है और ऐसा माना जाता है कि जो भी ये जीतता है उसे “भगवान का विशेष आशीर्वाद” मिलता है. स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि लड्डू उनके लिए सौभाग्य, स्वास्थ्य, धन और समृद्धि लाता है. 

बालापुर के लड्डू को एक स्थानीय किसान वी लक्ष्मा रेड्डी ने 24.60 लाख रुपये में खरीदा था, जबकि कानाजीगुड़ा मरकाटा के श्री लक्ष्मी गणपति लड्डू को गीताप्रिया और वेंकट राव ने 45,99,999 रुपये में खरीदा है. विजुअल्स में दंपति को लड्डू के साथ पोज देते हुए दिखाया गया है. वेंकट राव सिर पर लड्डू लिए नजर आए.

समिति के सदस्य लक्ष्मा रेड्डी ने कहा, “नीलामी के पैसे का इस्तेमाल बालापुर में मंदिरों के विकास के लिए किया जाता है.” लड्डू की नीलामी की परंपरा साल 1994 से चली आ रही है. पहली बार एक किसान कोलन मोहन रेड्डी ने 450 रुपये में लड्डू की बोली लगाई थी. लड्डू की नीलामी हैदराबाद में मुख्य गणेश मूर्ति विसर्जन जुलूस की शुरुआत का प्रतीक है.

यह भी पढ़ें – 

‘सर्वे आने के बाद मोदी जी की नींद उड़ गई है’, AAP पवक्ता आतिशी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

…जब तमिलनाडु की महिलाओं ने राहुल गांधी के सामने रखा शादी का प्रस्ताव, कुछ ऐसा आया रिएक्शन

VIDEO: रूस-यूक्रेन युद्ध : यूक्रेन के कई इलाके से रुसी सेना पीछे हटने को मजबूर





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.